Thursday, November 10, 2016

आउटर में लूटी गईं सबसे ज्यादा कारें

5,15,18,20,23,43 साउथ दिल्ली,साउथ-वेस्ट आउटर
वसंत कुंज से अलीपुर तक हरियाणा बॉर्डर पर लगातार एसयूवी गाड़ियां लूटी जा रही हैं। लुटेरे ऑडी, एनडेवर और फॉरच्युनर जैसी बड़ी गाड़ियों को टारगेट कर रहे हैं। जो गाड़ियां अंदरूनी पॉश इलाकों से लूटी जा रही हैं, वे भी हरियाणा की ओर ले जाई गईं। इस साल लूटी गई 51 गाड़ियों का सुराग नहीं मिला है, हालांकि 60 बरामद कर ली गईं। 

राजधानी में कार चोरी के ट्रेंड से पता चलता है कि रात में कॉलोनियों में पार्क की गई कारों को चुराकर सबसे ज्यादा यूपी ले जाया गया। मेरठ में सोतीगंज और किठौर के चोरों की गिरफ्तारियां और चोरी की गई कारों की बरामदगी उनसे हुई हैं। दूसरी ओर, पिस्टल दिखा कर कारें लूटने में सबसे ज्यादा हरियाणा के क्रिमिनल एक्टिव हैं। पिछले सालों में हरियाणा के अपराधी दिल्ली में सक्रिय हुए हैं। इस साल सबसे ज्यादा गाड़ियां आउटर डिस्ट्रिक्ट में लूटी गईं। रोहिणी से अलीपुर तक इस इलाके में इस साल 45 कारें लूटी गईं। इनमें बाहरी दिल्ली और हरियाणा के क्रिमिनल शामिल रहे। इस इलाके में बड़े गैंगस्टर एक्टिव हैं, इनके गिरोह बड़े हैं और इनके लिंक हरियाणा के अपराधियों से हैं। इन 45 गाड़ियों में से 23 कारें बरामद कर ली गईं। 22 गाड़ियों का पता अभी तक नहीं चला है। 

कार रॉबरी में दूसरे नंबर पर रहा साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट। इस साल यहां से 20 कारें लूटी गईं, जिनमें से 18 बरामद कर ली गईं। इस बार यहां पिछले साल की तुलना में कार रॉबरी में खासी कमी आई है। पिछले साल के पहले 10 महीनों में यहां 53 कारें लूटी गई थीं। डीसीपी साउथ वेस्ट सुरेंद्र कुमार ने कहा कि ज्यादातर कारें नजफगढ़, बहादुरगढ़, गुड़गांव, झज्जर, रोहतक और सोनीपत के क्रिमिनल लूटते थे। इस साल साउथ वेस्ट दिल्ली की पुलिस ने कार लूट की वारदात में शामिल रहे 35 मुलजिम गिरफ्तार किए हैं। इन गैंगस्टरों के जेल में बंद होने की वजह से कार रॉबरी कम हुई है। 

कार रॉबरी में तीसरे नंबर पर साउथ दिल्ली है। यहां महिपालपुर और वसंत कुंज के 

खुले इलाके से पिछले कई सालों से कारें लूटी जा रही हैं। इस साल साउथ दिल्ली में 15 

कारें लूटी गईं, लेकिन महज पांच ही बरामद की जा सकीं।




अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news

Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें



No comments:

Post a Comment