Wednesday, November 9, 2016

सदर बाजार में आग से सैकड़ों झुग्गियां जलीं

वरिष्ठ संवाददाता, सदर बाजार
सदर बाजार इलाके में सोमवार रात रेलवे स्टेशन के पास झुग्गियों में आग लग गई। एक के बाद एक सैकड़ों झुग्गियां आग की चपेट में आ गईं। इससे वहां अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। आग पर काबू पाने के लिए पहले फायर डिपार्टमेंट की तीन गाड़ियों को रवाना किया गया। बाद में करीब 25 गाडियों को भेजा गया। इलाका संकरा होने की वजह से बुझाने में काफी मुश्किलें आईं। देर रात तक फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारी आग बुझाने में लगे रहे। आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।
पुलिस के मुताबिक, सदर बाजार रेलवे स्टेशन के किनारे 250 से अधिक झुग्गियां थीं। हादसे की कॉल करीब सात बजे मिली। जो लोग फंसे थे, वे झुग्गियों से बाहर निकलकर भाग रहे थे। आसपास के लोग खुद ही आग को बुझाने में जुटे हुए थे। आग की वजह से बीच-बीच में सिलिंडर के धमाके भी हो रहे थे। पुलिस ने सबसे पहले आग में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर भेजा। सदर बाजार भीड़भाड़ वाला इलाका है, जिसकी वजह से फायर टेंडर को मौके पर पहुंचने में देर लग गई। जब तक आग बुझाने का काम शुरू हुआ तब तक सैकड़ों झुग्गियां आग की चपेट में आ चुकी थीं। पुलिस के मुताबिक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस शार्ट-सर्किट और दूसरे एंगल से आग लगने के कारणों का पता लगा रही है। मौके पर लोगों ने पुलिस को तरह-तरह के बयान दिए हैं। इसके आधार पर भी जांच चल रही है।
आग में एक परिवार का सारा सामान जल गया। इसी महीने उनकी बेटी की शादी होने वाली थी। उन्होंने इसके लिए सारा सामान खरीद कर रखा था। लोगों का कहना है कि लोग यूपी-बिहार और वेस्ट बंगाल के रहने वाले हैं। हादसे के बाद वे सभी खुले आसमान के नीचे सड़क पर आ गए हैं।


अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment