Monday, November 7, 2016

अधिकांश startups इस साल आईआईटी में दुकान करने के लिए उत्सुक नहीं

मुंबई:


50% इच्छुक ब्लैकलिस्ट प्रकरण के बाद क्योंकि कम
Startups इस नियुक्ति मौसम का स्वाद हो ऐसा नहीं लगता है। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) startups कि कैंपस भर्ती अभियान के लिए उपस्थित होना होगा की संख्या में 50% की गिरावट दर्ज की गई है। सुस्पष्टता से लापता ई-कॉमर्स के इकसिंगों फ्लिपकार्ट, पेटीएम, OlaCabs और स्नैपडील कि अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए हैं आईआईटी में से किसी में दुकान करने के लिए कर रहे हैं।startups से प्रतिक्रिया गुनगुना कर दिया गया है, जबकि कुल मिलाकर यह प्री-प्लेसमेंट के साथ आईआईटी के लिए एक खुश प्लेसमेंट के समुद्र बेटा पिछले साल की तुलना में 25-30% से ऊपर प्रदान करता है।
इस साल के शुरू आईआईटी उनके स्थान ड्राइव में भाग लेने से, डिलिवरी सेवा Grofers, बच्चे को कपड़े वेबसाइट हेपस्काच, Portea चिकित्सा और अन्य startups के एक मेजबान सहित 31 कंपनियों पर रोक लगा दी।
वे अपने प्रस्तावों को अंतिम क्षणों में बदलाव करने, प्रस्ताव पत्र पलट, झूठा उन्हें सहयोगी संगठनों के लिए काम पर रखने और देरी dates.The सभी आईआईटी प्लेसमेंट समिति है, जो इन काला सूची में शामिल होने से निर्णय लिया "छात्रों के करियर के साथ खेल रहा है" के लिए एक साल के लिए काली सूची में डाल रहे थे कंपनियों का अनुमान है कि आईआईटी भर से लगभग 135 छात्रों को इन कंपनियों के कार्यों से प्रभावित थे।
जबकि कई startups दूर रहता है, कई स्थापन टीमों द्वारा जांच की जा रही है इससे पहले कि वे तकनीक परिसरों का दौरा करने की अनुमति है। IITMadras में 54 startups दर्ज कर लिया है। पिछले साल 98 उपस्थित थे। आईआईटी-बंबई में, वहाँ कंपनियों है कि भर्ती करने के लिए सूचीबद्ध किया है के बीच कम startups हैं।
"हम कंपनियों है कि हमारे परिसर से भर्ती करना चाहते हैं स्क्रीनिंग कर रहे हैं," आईआईटी-कानपुर की एक प्लेसमेंट टीम के सदस्य ने कहा। "उनके धन, नकदी प्रवाह और स्थापना के वर्ष, अनिवार्य रूप से अपनी स्थिरता, हम क्या जाँच कर रहे है," उन्होंने कहा।
रुड़की परिसर से 52 startups पिछले साल की भर्ती की थी; इस साल केवल 35 दर्ज कर लिया है।"Startups कि धन की कमी और अन्य बाजार के मुद्दों के कारण इस साल प्लेसमेंट के ड्राइव के लिए पंजीकृत किया है की संख्या में एक महत्वपूर्ण कमी नहीं है," प्लेसमेंट सिर एनपी Padhy कहा। कुछ नियमित भी अभी तक हस्ताक्षर नहीं किए हैं। Delhivery, पागल स्ट्रीट Den, आभा सेमीकंडक्टर और प्रैक्टो "हम प्लेसमेंट में भाग लेने के लिए अच्छा startups प्रोत्साहित करते हैं," Padhy कहा।
बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों को अभी तक उनकी भागीदारी की पुष्टि नहीं की है, वहीं कुछ आईआईटी उन लोगों के साथ संपर्क में हैं। "यह संभव हो सकता है कि वे जनशक्ति की आवश्यकता नहीं है। यह वास्तव में कई startups के लिए एक महान वर्ष नहीं किया गया है, "एक और प्लेसमेंट के डीन ने कहा।
आईआईटी कैंपस से प्रतिभा की भर्ती के लिए इच्छुक कंपनियों के empanelling की प्रक्रिया नवंबर के अंत तक खुला है।

"पिछले साल तक startups के सबसे जल्दी पर साइन अप करने के लिए इस्तेमाल किया। इसके अलावा, कंपनियों है कि काली सूची में डाल रहे थे startups कि सभी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों का दौरा करने के लिए इस्तेमाल के बारे में 30% -40% कर दिया। तो यह निश्चित था कि संख्या इस साल गिर जाएगा, "एक प्लेसमेंट डीन ने कहा।


अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment