Monday, November 7, 2016

Toxi शहर - जलन और Vinzol में गैस लीक होने के बाद घुट

Vinzol गांव Vatva-जीआईडीसी औद्योगिक क्षेत्र से सटे के निवासियों के रूप में कई के रूप में 14 शनिवार को मणिनगर में एलजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है के बाद वे सुबह जल्दी कथित तौर पर गैस रिसाव के कारण उनकी आंखों में खुजली और जलन महसूस किया।
Vinzol में नीलकंठ Faliya के निवासियों ने कहा कि सभी को अस्पताल में भर्ती उन जब वे लीक गैस के संपर्क में थे अवलोकन रात भर `माताजी Jaagran थे '।
कुछ गैस है कि हवा में साँस भाग गया था था, लेकिन वे यह नहीं मिल रहा था alarming.The कारण विभिन्न गैसों की बू आ रही है लगातार इस औद्योगिक belt.They में हवा में लटकी हुई ही चिंतित हो गया जब उनमें से ज्यादातर उनकी आंखों में खुजली महसूस किया ।
Devusinh राठौड़, 55, जो Jaagran का आयोजन किया था, टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि उन्होंने शुक्रवार की रात को देर से करीब 3 हूँ कुछ गैस गलाना। "लेकिन यह एक बड़ा सौदा नहीं यहाँ के रूप में हम इस तरह बदबू आ रही है के लिए किया जाता है," Devusinh, एक दैनिक दांव कहा, अपने लाल और सूजी हुई आंखों की ओर इशारा करते।
वे पहले उपचार के लिए एक निजी अस्पताल से संपर्क किया, लेकिन जब वे गंभीर खुजली और ey तों में जलने से राहत पाने में विफल रहे हैं, वे एलजी अस्पताल में लाया गया।
गैस रिसाव की खबर के रूप में, अहमदाबाद महापौर गौतम शाह एसी tion में चला गया और घटना की जांच का आश्वासन की पेशकश की।
"डॉक्टरों के एक दल ने रोगियों का इलाज करेंगे," मेयर ने कहा।
"एक जांच भी है कि क्या गैस रिसाव या sometad वजह से खुजली हिंग बाकी खुजली का कारण बना था और आंखों में जल की जांच करने का आदेश दिया गया है। मैं आयुक्त को हिदायत गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (जीपीसीबी) के अध्यक्ष और एएमसी के एक दल घटना अच्छी तरह से जांच करने के लिए कहा है, "शाह ने कहा।
एक अन्य प्रभावित निवासी दशरथ राठौड़ ने कहा कि निवासियों अक्सर सांस की समस्याओं से ग्रस्त हैं, लेकिन यह पहली बार वे उनकी आँखों में समस्याओं का सामना करना पड़ा था। "मैं ठीक से विशेष रूप से दिन के उजाले में नहीं देख सकता था। मैं भी मेरी आँखों में गंभीर जलन महसूस करते हैं, "उन्होंने कहा।
Raysang राजपूत, 47, ने कहा कि वह गैस रिसाव के बारे में शनिवार की सुबह जल्दी पता चला।










अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment