Monday, November 21, 2016

नोटबंदी: जहांगीरपुरी में ATM के बाहर लाइन में लगे लोगों से मिलने पहुंचे राहुल

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में आज सुबह-सुबह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी एटीएम के बाहर लाइन में लगे लोगों से मिलने पहुंच गए. नोटबंदी का आज तेरहवां दिन है.
रविवार की छुट्टी के बाद आज बैंक खुलेंगे. लाइन कम होने के आसार कम हैं. इस बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सुबह दिल्ली के जहांगीरपुरी में एटीएम के बाहर लाइन में लगे लोगों की समस्याएं सुनीं. राहुल इससे पहले खुद भी लाइन में लगकर बैंक से पैसे निकाल चुके हैं. बता दें कि 11 नवंबर को राहुल गांधी संसद मार्ग स्थित एसबीआई बैंक पहुंचे थे और लाइन में खड़े होकर नोट बदले थे.
पंट्रोल पंप-दुकानों में लगी स्वाइप मशीन से ले सकते है कैश
रविवार की छुट्टी के बाद आज देशभर में सभी बैंक खुलेंगे. आज एक बार फिर से पुराने नोट बदलने का काम शुरू होगा. एटीएम, पंट्रोल पंप और दुकानों में लगी स्वाइप मशीन से भी आप कैश ले सकते हैं. हालांकि हालात अब भी जस के तस बने हुए हैं. रविवार को भी देशभर में एटीएम के आगे लंबी-लंबी कतारें लगीं.
नोटबंदी पर संसद में हंगामे के आसार
दूसरी तरफ, नोटबंदी को लेकर आज भी संसद के दोनों सदनों में भी हंगामे के आसार हैं. सत्ता और विपक्ष दोनों ने अपने सदस्यों को सदन में मौजूद रहने को कहा है. संसद की कार्यवाही से पहले विपक्षी दलों ने अपनी रणनीति तय करने के लिए एक बैठक भी बुलाई है. विपक्ष चाहता है को प्रधानमंत्री को सदन में बुलाकर उनसे नोटबंदी पर तर्क किया जाए लेकिन सरकार और बीजेपी फिलहाल इसके लिए तैयार नहीं दिख रही.

अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment