Wednesday, November 9, 2016

सुरक्षा के लिए खतरा - पिस्तौल, गोलियां बैग में जेएनयू गेट के पास पाया

विश्वविद्यालय: सीसीटीवी में और परिसर के आसपास स्थापित करने के लिए
एक पिस्तौल और सात जिंदा कारतूस युक्त एक बैग सोमवार तड़के जेएनयू के मुख्य द्वार से बरामद किया गया था। पुलिस ने बताया कि बैग हो सकता है किसी के रूप में गेट सीसीटीवी निगरानी के तहत नहीं था जो परिसर से परिचित था द्वारा रखा गया है। शस्त्र अधिनियम के तहत मामला वसंत कुंज (नॉर्थ) थाने में दर्ज किया गया है।पुलिस को संदेह है कि व्यक्ति को पुलिस बीएससी छात्र नजीब अहमद के लिए खोज करने के लिए परिसर में छापे को देखकर घबरा गया और गेट के पास बैग छोड़ पता लगाने से बचने के लिए। परिसर में दहशत का प्रसार करने के लिए एक प्रयास की संभावना से इंकार नहीं किया गया है।
मामला सामने आया जब एक सुरक्षा गार्ड के मुख्य प्रवेश द्वार के पास 1:30 पर एक लावारिस बैग देखा।"उन्होंने सोचा कि एक छात्र यह भूल गया होगा और बाद में इसे इकट्ठा करने के लिए आते हैं," एक पुलिस अधिकारी ने कहा।
"देर शाम तक कोई नहीं आया, जब गार्ड बैग खोला और एक देसी पिस्तौल 7.62mm, सात जिंदा कारतूस, एक पानी की बोतल और एक शराबी पाया। वे पीसीआर और प्रशासन के कर्मचारियों को सूचित किया, "अधिकारी ने कहा।
पुलिस मौके पर पहुंच गया और जब्त बैग है, जो उन्होंने दावा किया नया था। दक्षिण जिले से आतंकवाद विरोधी इकाइयों और वरिष्ठ अधिकारियों से टीमें मामले को गंभीरता से लिया है।
इस बीच, जेएनयू प्रशासन में और परिसर के आसपास सीसीटीवी कैमरे लगाने का फैसला किया है।
"परिसर के अंदर हथियारों की मौजूदगी की सुरक्षा और सभी निवासियों की सुरक्षा के बारे में गंभीर चिंता उठाती है। ऐसी घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन फाटक, संवेदनशील क्षेत्रों, और सार्वजनिक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की प्रक्रिया में है, "विश्वविद्यालय से एक प्रेस नोट में कहा।
"यह खबर हमें अमित जानी (हिन्दुत्व ब्रिगेड के एक सदस्य) जो जेएनयू में प्रवेश और कन्हैया कुमार और उमर खालिद गोली मार मार्च में जब एक लड़ाई के छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ किया गया था पर करने की धमकी दी की याद दिलाता है। हम एक उचित जांच की मांग, जो गेट पर बैग रखा पता लगाने के लिए, "जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा।





अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment