Tuesday, November 22, 2016

फिर भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक का नाम ना दें

नई दिल्ली: नोटबंदी पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भावुक हुए हैं. आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि सरकार का ये फैसला गरीबों और मजदूरों के हक में है इसे सर्जिकल स्ट्राइक ना कहा जाए.
पीएम मोदी ने कहा, ‘ये फैसला गरीबों और मजदूरों के हक में है. न अपने लिए, न अपनों के लिए आया हूं, मैं गरीबों के लिए आया हूं और गरीबों का कल्याण करके रहूंगा, ये अनिवार्य है.’ साथ ही पीएम ने ये भी कहा कि ये कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी मजबूत एवं सतत लड़ाई की शुरूआत है.
पीएम मोदी ने कहा है कि विपक्ष नोटबंदी को लेकर गलत सूचनाए प्रसारित कर रहा है. पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो पब्लिक के बीच जाएँ और नोटबंदी के लाभ के बारे में बताएं.
इसके बाद वित्त मंत्री अरूण जेटली ने भी नोटबंदी पर बोलते हुए कहा कि ईमानदार लोग सरकार के इस फैसले के साथ हैं. जेटली ने कहा, ‘नोटबंदी से गरीबी खत्म करने में मदद मिलेगी. ये फैसला देशहित में है.’
वित्त मंत्री ने कहा कि ‘स्वाभाविक है कि जब करेंसी बदली जाएगी तो लाइन लगेगी. धीरे-धीरे कम होती जाएगी. अब हमारा प्रयास है कि ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान दें.’ इसके साथ ही विरोधी पार्टियों को निशाने पर लेते हुए जेटली ने कहा, ‘नोटबंदी का देशभर में स्वागत हो रहा है लेकिन विपक्ष इस मुद्दे को तूल दे रहा है. नोटबंदी से देश में टैक्स देने की व्यवस्था में सुधार होगा.’

अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment