Thursday, November 10, 2016

खुले में शराब पी रहे 36 लोग अरेस्ट

सरकार की कार्रवाई, "5-5 हजार जुर्माना भी• एक्साइज डिपार्टमेंट ने सोमवार रात से यह अभियान जारी किया है• जब तक लोग खुले में शराब पीना बंद नहीं करते, मुहिम जारी रहेगी• मोबाइल मैजिस्ट्रेट के लिए सरकार ने हाई कोर्ट को लिखा है लेटर

• विशेष संवाददाता, नई दिल्ली 



दिल्ली सरकार ने खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ सोमवार रात से कार्रवाई शुरू की है। एक्साइज डिपार्टमेंट की टीमों ने अलग-अलग जगहों पर जाकर ऐसे 36 लोगों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बताया कि एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों की 10 स्पेशल टीमें बनाई गई थीं। हर टीम में 4-4 ऑफिसर्स थे। इन टीमों ने शहर में 17 जगहों पर जाकर खुले में शराब पी रहे लोगों को पकड़ा और 17 पुलिस स्टेशनों 

में उन्हें सौंपा। 

यह अभियान तब तक जारी रहेगा, जब तक लोग खुले में शराब पीना बंद नहीं करते। हमने हाई कोर्ट को मोबाइल मैजिस्ट्रेट के लिए लेटर लिखा है। अभी एक्साइज डिपार्टमेंट की टीमें लोगों को अरेस्ट करके पुलिस स्टेशन ले जाती हैं। सरकार चाहती है कि इस मुहिम में 10 मैजिस्ट्रेट भी जुड़ें। जिन लोगों को पकड़ा जाए, उनका ऑन द स्पॉट चालान किया जाए। उन्होंने बताया कि एक्साइज डिपार्टमेंट की टीमों ने मार्केट, कार और सड़कों पर शराब पी रहे लोगों को पकड़ा। सरकार का मकसद लोगों को जेल भेजना नहीं है, बल्कि खुले में शराब पीने वालों को चेतावनी है कि अब इस तरह की हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार ने अवेयरनेस कैंपेन भी चलाया था। लोगों को जागरूक किया जाता रहेगा। सरकार की अपील और चेतावनी के बाद भी जो लोग नहीं मानेंगे, उन्हे जेल जाना पड़ेगा और मुकदमे का सामना भी करना होगा। पकड़े गए 36 लोगों पर पांच-पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा। 

एक्साइज डिपार्टमेंट की टीमों ने शास्त्री पार्क, पुस्ता, देशबंधु गुप्ता रोड करोल बाग, नेहरू प्लेस, ऑटो मार्केट जमरूद्दपुर, वसंत स्कवॉयर मॉल, डिस्ट्रिक्ट सेंटर जनकपुरी, लोकल मार्केट रनहौला, पीवीआर कॉम्पलैक्स विकासपुरी, इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 मंगोलपुरी, कुशल सिनेमा जहांगीरपुरी, डीपी मार्केट पीतमपुरा, रजोकरी फ्लाईओवर, सब्जी मंडी, अंडरपास कस्तूरबा नगर में जाकर खुले में शराब पीते लोगों को पकड़ा है। खुले में शराब पीने वालों पर 5 हजार और हंगामा करने वालों पर 10 हजार रुपये तक जुर्माना भी लगाया जाएगा।




अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment