Friday, November 25, 2016

बठिंडा में बोले मोदी, ‘नोटबंदी से काले कारोबार पर चोट और गरीबों को फायदा’

बठिंडा: पंजाब के बठिंडा में एम्स का शिलान्यास करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी से काले कारोबार पर चोट पड़ी है. उन्होंने कहा कि काला कारोबार देश को दीमक की तरह खा रहा है. पीएम ने ये भी कहा कि इससे गरीबों को फायदा होगा.
पीएम मोदी ने भाषण की शुरूआत करते हुए कहा कि जिन योजनाओं का शिलान्यास हम करते हैं, उनका उद्घाटन भी हमारे ही कार्यकाल में ही होता है. उन्होंने कहा कि नए एम्स से इस इलाके के लोगों का भला होगा.
मोदी की पाकिस्तान को खरी-खरी
पीएम ने इस दौरान पाकिस्तान को भी खरी-खरी सुनाई. उन्होंने कहा कि जब हमारे सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो सीमा पार हड़कंप मच गया. अभी तक उनका मामला ठिकाना नहीं लग रहा है. मोदी ने कहा,  ‘’मैं पाकिस्तान की अवाम से बात करना चाहता हूं कि यह हिंदुस्तान है और यहां के सवा सौ करोड़ देशवासी हैं, पेशावर में जब बच्चों को मारा जाता है तो हिंदुस्तानी को भी दर्द होता है’’
भारतीय सेना की ताकत का परिचय करा दिया- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान गरीबी, आतंकवाद और भ्रष्टाचार से लड़ाई करे, भारत के साथ नहीं. उन्होंने इस दौरान भारतीय सेना की जमकर तारीफ की. मोदी ने कहा कि हमने भारतीय सेना की ताकत का परिचय करा दिया है.
पंजाब के किसान मिट्टी से सोना पैदा करते हैं- पीएम मोदी
अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पंजाब के किसानों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को अगर पानी मिल जाए तो वह मिट्टी से भी सोना पैदा करके दिखा दें. उन्होंने कहा कि मेरे किसानों को सिंधु के पानी पर पूरा अधिकार है. मोदी ने कहा कि भारत के हक का पानी पाकिस्तान नहीं जाएगा.
इस दौरान पीएम ने पंजाब, हरियाणा, यूपी और राजस्थान के किसानों से फसल को न जलाने की अपील भी की. उन्होंने कहा कि किसान अपनी पराली न जलाएं, बल्कि खाद बनाकर खेतों में डालें. जिससे पर्यावरण को नुकसान न हो.
आपको बता दें कि अगले साल पंजाब में चुनाव हैं और ऐसे में पीएम के आज बयान के कई चुनावी मायने भी निकाले जाएंगे.

अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है english news
Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment