Tuesday, November 8, 2016

इतना ही नहीं कपिल शर्मा के फ्लैट, पड़ोसी का कहना है कि पूरी इमारत अवैध है



बस के रूप में तूफान पर अवैध एक्सटेंशन के ऊपर बैठती कपिल शर्माके ओशिवारा फ्लैट, पॉश में समाज के अगले दरवाजे लोखंडवाला पड़ोस 18 मंजिला टावर के डेवलपर, DLH बिल्डर्स, का दावा है कि पूरी परियोजना अवैध है अदालत में घसीटा गया है।

Windermere समाज ओशिवारा में, DLH एन्क्लेव की हाउसिंग सोसाइटी के लिए भेजा कानूनी नोटिस में आरोप लगाया है कि इमारत के एक भूखंड एक के लिए आवंटित पर खड़ा सहित कई आरोपों को उठाया गया है बीएमसी अस्पताल या डिस्पेंसरी।

इमारत कपिल शर्मा के बाद जांच के घेरे में आ गया था, जो मालिक इमारत में एक फ्लैट, ऊपर आरोप लगाया है कि वह बीएमसी के एक अधिकारी द्वारा 5 लाख रुपये की रिश्वत देने को कहा गया था द्वारा एक विवाद पिछले महीने लात मारी। हालांकि, यह उसका नाश हो निकला नगर निकाय के रूप में जल्दी ही पाया कि अभिनेता अपने अपार्टमेंट में बल्कि अपने वर्सोवा कार्यालय की इमारत में न केवल मानदंडों का उल्लंघन किया था।

नोटिस में कहा गया है कि वास्तुकार द्वारा प्रस्तुत प्रारंभिक मंजिल की योजना के अनुसार, इमारत में प्रत्येक फ्लैट का कारपेट एरिया, 1,315 वर्ग फुट था जबकि बिक्री योजना में, यह 2,550 वर्ग फुट की वृद्धि हुई। इसके अलावा एक छोटे भूखंड के रूप में द्वारा अनुमोदित किया गया था ग्रेटर मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम), बिल्डर का निर्माण करने की अनुमति दी गई थी एक उच्च फ्लोर स्पेस इंडेक्स में 18 मंजिलें करने के लिए (एफएसआई - इमारत के फर्श क्षेत्र अनुपात के क्षेत्र साजिश करने के लिए)। यह समाज ने आरोप लगाया, हवा आंदोलन अवरुद्ध था टॉवर के रूप में वास्तव में आसन्न इमारत के करीब था और वहाँ वेंटिलेशन का कारण बना।

"हम एक लंबे समय से और इस बार हम उन्हें अदालत में ले जाने का फैसला किया है, क्योंकि इस लड़ाई लड़ रहा है। वहाँ भवन में किया गया घोर उल्लंघन किया है और वे भी अधिकारियों को धोखा दिया है, "अनुराग पाठक, Windermere सहकारी समिति के संघ के अध्यक्ष ने कहा।

बिल्डर कई संदिग्ध रियायतें प्राप्त

सूचना यह भी सवाल की मांग की और ग्रेटर मुंबई नगर निगम (एमसीजीएम) ने मंजूरी दे दी कई रियायतें पाता है। इन परियोजनाओं के निर्माण में खुली जगह की अनिवार्य आवंटन में रियायत शामिल हैं; 15 पार्किंग के लिए समर्पित तीन मंजिलों के अलावा 18 मंजिलों की में मंच पार्किंग;इमारत रैंप परिसर की दीवार को छू; सीढ़ियां, लिफ्ट और लॉबी फ्लोर स्पेस इंडेक्स में (एफएसआई) के शामिल न किए जाने; डिस्पेंसरी जिससे इमारत केवल एमसीजीएम के लिए 1,000 वर्ग फुट के आत्मसमर्पण करने के लिए है के लिए अनुमति की एक पुनर्वैधीकरण, प्रति आदर्श के रूप में के बजाय 5,000 वर्ग फुट।


"इससे पहले आरोपों के मद्देनजर में, हम पहले से ही इमारत में नोट के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी, कड़े महाराष्ट्र क्षेत्रीय टाउन प्लानिंग (एमआरटीपी) अधिनियम के तहत, और। नोटिस जारी किया था, तो हम और अधिक शिकायतों मिलता है, के रूप में हम इस पर गौर करेंगे ठीक है, "आर-उत्तर वार्ड के बीएमसी अधिकारियों ने कहा। 
इस बीच, DLH बिल्डरों के आरोपों को खारिज कर दिया।


"हम सभी मानदंडों के साथ पालन किया है। वास्तव में, हम पूरा निरीक्षण और बीएमसी द्वारा सत्यापन के बाद कब्जे प्रमाण पत्र प्राप्त किया है," एक DLH के प्रवक्ता दिलीप ने कहा।




अगर आ अंग्रेजी मुख्य समाचार पड़ना चाहते है English news

Latest News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Indias Hindi And English News के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें

No comments:

Post a Comment